बिहार में दूसरे और तीसरे चरणों के लिए बाकी दलों का प्रचार भी तेज

बिहार में पहले चरण के वोटिंग के बीच दूसरे चरण के इलाकों में राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है। महागठबंधन की ओर से  राहुल गांधी ने राज्य के कई जगहों पर चुनावी रैलियों के जरिए प्रचार की अगुवाई की। राहुल गांधी ने पश्चिमी चंपारण में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बिहार में चीनी मिलों को लेकर सत्ता पक्ष के वादों की मतदाताओं को याद दिलाई।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने हाल ही में संसद की ओर पारित किए गए कृषि कानूनों को लेकर भी केंद्र सरकार पर हमला किया। इन कानूनों को भारत के किसानों पर आक्रमण बताते हुए उन्होंने आरोप लगया कि इसके जरिए मंडी सिस्टम और एमएसपी प्रणाली को खत्म किया जा रहा है।

इस बीच राजद नेता तेजस्वी यादव ने दावा किया कि इस बार बिहार में हो रहा चुनाव सत्ता बनाम जनता की लड़ाई है। उन्होंने दावा किया कि जनता राज्य में सत्ताधारी गठबंधन से नाराज है और महागठबंधन को अपना आशीर्वाद देगी।

उधर राष्ट्रीय लोक समता पार्टी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने राज्य की कथित बदहाली के लिए कांग्रेस राजद नेतृत्व वाली महागठबंधन और सत्ताधारी भाजपा जद यू गठबंधन को दोषी ठहराया है। उन्होंने कहा कि राज्यकी जनता इन दोनों गठबंधनों से नाराज है।

इस बीच बिहार विधानसभा चुनाव में पहले चरण की वोटिंग से ठीक पहले मुंगेर में हुई फायरिंग और लाठीचार्ज की घटना को लेकर भी सियासी घमासान तेज होता जा रहा है। महागठबंधन में शामिल आरजेडी, कांग्रेस और वाम दलों के साथ-साथ लोक जनशक्ति पार्टी ने भी इस घटना को लेकर नीतीश कुमार सरकार पर निशाना साधा है। इस मुद्दे पर एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री की तुलना जनरल डायर से कर दी है।

बिहार में दूसरे चरण में राज्य के अंग, मगध, मिथिलांचल कोसी, सारण और तिरहुत इलाके के 17 जिलों की 94 विधानसभा सीटों पर 3 नवंबर को मतदान होगा। मतों की गिनती 10 नवंबर को की जाएगी।

Full Story at DD News

Enter your email address:

We will be happy to hear your thoughts

      Leave a reply

      IndiaClicking - Buzzing News & Stocks