पाकिस्तान की करतूतों पर सख़्त हुआ भारतीय विदेश मंत्रालय

पाकिस्तान की ओर से कश्मीर पर संयुक्त राष्ट्र में कई देशों के समर्थन का दावा किए जाने को भी भारत ने झूठा करार दिया है और कहा है कि उसके पास ऐसी कोई सूची नहीं है. कश्मीर पर यूएन में मलेशिया और तुर्की के रुख को अफसोसजनक बताते हुए भारत ने कहा है कि ये बयान तथ्यों पर आधारित नहीं है.

पाकिस्तान की ओर से कश्मीर पर दुनिया भर में झूठ फैलाए जाने को भी भारत ने खारिज करते हुए कहा है कि कश्मीर भारत का आंतरिक मसला है और पाक ने पीओके पर जबरन कब्जा किया हुआ है.

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के भारत दौरे पर विदेश मंत्रालय ने कहा है कि इस दौरे में वो शनिवार को पीएम मोदी के साथ द्पिक्षीय बैठक करेंगी. इस दौरान आपसी महत्व के तमाम संबंधों के साथ ही व्यापार, वाणिज्य, संपर्क और लोगों के बीच संबंध पर विस्तार से बात होगी. दोनों नेता संयुक्त रूप से तीन परियोजनाओं की शुरुआत भी करेंगे. करतारपुर कोरीडोर के मसले पर भारत ने कहा है कि वो इसके लिए प्रतिबद्ध है. इस बीच विदेश मंत्री एस जयशंकर ने विश्व आर्थिक मंच के सत्र के दौरान कहा कि एक को छोड़कर सभी पड़ोसी देशों का क्षेत्रीय सहयोग के मामले में बेहतरीन इतिहास रहा है.

 

Full Story at DD News

Enter your email address:

Tags:

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply