पहला टेस्ट: सलामी बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के चलते भारत बड़े स्कोर की ओर

मयंक अग्रवाल के पहले टेस्ट शतक की बदौलत भारत ने गुरूवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरूआती टेस्ट के दूसरे दिन लंच तक पहली पारी में एक विकेट गंवाकर 324 रन बना लिये। अग्रवाल 138 रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं, दूसरे छोर पर चेतेश्वर पुजारा छह रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत ने सुबह के सत्र में एकमात्र विकेट रोहित शर्मा के रूप में गंवाया जिन्होंने 176 रन की शतकीय पारी खेली। इससे पहले मैच के पहले दिन भारतीय सलामी बल्लेबाजों का जलवा देखने को मिला। रोहित और मयंक अग्रवाल ने मिलकर दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों की जमकर खबर ली पहले विकेट के 200 रन की सझेदारी की। रोहित ने पहले दिन ही शतक जमाकर अपनी मौजूदगी भी दर्ज करा दी की वो हर फार्मेट के सिकंदर है।

पहले दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ने भारत को सधी हुई शुरुआत दी। दोनो ने पहले विकेट के लिए 200 रन की साझेदारी कर विपक्षी गेंदबाजों के सभी अक्रमण को तहस नहस कर दिया। पिछले साल दिसंबर के बाद अपना पहला टेस्ट खेल रहे रोहित शानदार फार्म में दिखे और मैदान के चारों और रन बरसाए। मयंक अग्रवाल ने भी उनका बखूबी साथ दिया और अपना अर्धशतक पूरा किया.

रोहित ने अपने बल्ले से रन बनाना जारी रखा और सैकडा पूरा किया। लगभग एक साल बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने वाले रोहित ने अपने करियर का चौथा शतक लगाया। बतौर सलामी बल्लेबाजर रोहित का ये पहला शतक है। चाय के समय तक भारत ने बगैर किसी नुकसान के 202 रन बना लिए थे लेकिन तीसरे सेशन का खेल बारिश के कारण नहीं हो सका। पहले दिन का खेल खत्म होने तक रोहित शर्मा 115 रन और मयंक अग्रवाल 84 रन बनाकर नाबाद रहे।

Full Story at DD News

Enter your email address:

We will be happy to hear your thoughts

      Leave a reply

      IndiaClicking - Buzzing News & Stocks