नीतीश कुमार बिहार के अगले मुख्‍यमंत्री के रूप में सोमवार को लेंगे शपथ

पटना में एनडीए की घटक दलों की संयुक्‍त बैठक में यह फैसला लिया गया. इससे पहले नीतीश कुमार के सरकारी आवास पर जनता दल यूनाइटेड के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक में उन्‍हें फिर से पार्टी का नेता चुना गया.

एनडीए का नेता चुने जाने के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी मुख्‍यमंत्री बनने की कोई इच्‍छा नहीं थी लेकिन भारतीय जनता पार्टी के अनुरोध पर वह राज्‍य में एनडीए सरकार का नेतृत्‍व करने के लिए तैयार हो गए हैं.

नीतीश कुमार सोमवार दोपहर मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेंगे. राज्‍यपाल फगु चौहान नीतीश कुमार तथा अन्य मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे.

पटना में एनडीए के घटक दलों की बैठक में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह पर्यवेक्षक के रूप में मौजूद थे. उन्‍होंने कहा कि उपमुख्‍यमंत्री के नाम पर फैसला भाजपा के निर्वाचित विधायकों के साथ विचार-विमर्श के बाद लिया जाएगा.

बैठक में केंद्रीय मंत्री नित्‍यानंद राय, बिहार मामलों के पार्टी प्रभारी भूपेंद्र यादव, चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस, प्रदेश भाजपा इकाई के अध्‍यक्ष संजय जायसवाल, हिन्‍दुस्‍तानी आवाम मोर्चा के अध्‍यक्ष जीतन राम मांझी और विकासशील इंसान पार्टी के उपाध्‍यक्ष मुकेश सहनी भी बैठक में उपस्थित थे.

एनडीए के सभी चार घटक दलों-भाजपा, जनता दल यूनाइटेड, हिन्‍दुस्‍तानी आवाम मोर्चा और विकासशील इंसान पार्टी ने बैठक में राज्‍य में नई सरकार के गठन पर चर्चा की.

हाल में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में एनडीए ने 125 सीटें जीतकर पूर्ण बहुमत हासिल कर लिया है. एक‍ निर्दलीय विधायक सुमित सिंह ने भी एनडीए को समर्थन दिया है.

Full Story at DD News

Enter your email address:

We will be happy to hear your thoughts

      Leave a reply

      IndiaClicking - Buzzing News & Stocks