तेलंगाना और कर्नाटक के कई हिस्सों में बारिश से बाढ़ के हालात

एक ओर शहरों को विकास का उदाहरण माना जाता है, वहीं दूसरी ओर बारिश के चलते इन शहरों का जो हाल होता है, वो कई सवाल खड़े करता है जिनका जवाब प्रशासन भी नहीं दे पाता.

हैदराबाद शहर भी अब ऐसी ही मुश्किल से जूझ रहा है. जहां बारिश कहर बरपा रही है और ये मुश्किल अभी बढ़ती नज़र आ रही है क्यूंकि मौसम विभाग ने आने वाले 5 दिनों तक यहां भारी बारिश की आशंका जताई है.

शहर में 6 दिन पहले भी बारिश ने तांडव मचाया था, लोग अभी इससे उबर भी नहीं पाए थे कि एक बार और शनिवार की रात को शहर में जलप्रलय आ गया. दरअसल अरब सागर में कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण यहां भारी बारिश हो रही है, मौसम विभाग ने अभी कम से कम आने वाले 5 दिनों तक यहां भारी बारिश की आशंका जताई है.

कुछ इलाकों में पानी भरा होने के कारण राहत और बचाव दलों को अभी वहां पहुंचने में परेशानी आ रही है, हालांकि सेना और एनडीआरएफ के दल इलाके में सक्रिय हैं, करीब 50, 000 लोगों को सुरक्षित निकालकर 150 राहत कैंपों में रखा गया है.

इस सबके बीच मौसम विभाग ने मछुआरों को मध्य और उत्तर अरब सागर में नहीं जाने की सलाह दी है. मौसम विभाग की ओर से बताया गया है कि मंगलवार तक मध्य और उत्तर अरब सागर में काफी अस्थिरता रहेगी.

Full Story at DD News

Enter your email address:

We will be happy to hear your thoughts

      Leave a reply

      IndiaClicking - Buzzing News & Stocks